Mass shooting in South Africa : दक्षिण अफ्रीका में किसने और क्यों 14 लोगों की गोली मारकर की हत्या ?

Spread the love

Mass shooting in South Africa : दक्षिण अफ्रीका  के जोहन्सबर्ग शहर (Johannesburg) के सोमेटो में बने एक बार में हुई गोलीबारी में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। हमलावर ने आधीरात को घटना को अंजाम दिया और कार में सवार होकर भाग निकला। तीन घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। गोलीबारी की घटना को क्यों अंजाम दिया गया इसकी जानकारी फिलहाल पुलिस जुटा रही है।

Mass shooting in South Africa : द सन की खबर के अनुसार, पुलिस ने मीडिया से बात-चीत में बताया कि, गोलीबारी की घटना तब हुई जब लोग रात में बार में पार्टी कर रहे थे। अचानक से हमलावर अंदर आए और उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और अस्पताल पहुंचने पर दो अन्य लोगों की जान चली गई। पुलिस के मुताबिक घटना रात करीब 12:30 बजे की है। हमलावरों की तलाश जारी है। जांचकर्ताओं का कहना है कि गोलीबारी में जान गंवाने वालों की उम्र 19 से 35 साल के बीच है।

दक्षिण अफ्रीका के ईस्ट लंदन के एक क्लब में पिछले महीने 21 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार, सभी शव मेज तथा कुर्सियों के पास मिले। शवों पर चोट के कोई निशान नहीं थे। पुलिस मौत के कारण का पता भी नहीं लगा सकी थी। मरने वालों में अधिकतर वो लोग थे जो कथित तौर पर स्कूल की परीक्षा खत्म होने का जश्न मनाने के लिए क्लब गए थे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment