बस्तियों पर बुल्डोज़र चलवाने वाले मामा के प्रदेश में लोग शव को ठेले पर ले जाने को मजबूर

Spread the love

सागर : मध्य प्रदेश के सागर जिले में शव को ठेले पर रखकर ले जाने का मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। जानकारी के मुताबिक अस्पताल में शव ले जाने के लिए कोई व्यवस्था मौजूद नहीं थी और ना ही प्रबंधन ने बंदोबस्त किया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब प्रशासन हरकत में आया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला मध्य प्रदेश के सागर ज़िले के गढ़ाकोटा क्षेत्र का है। यहां भगवान दास नाम के एक व्यक्ति की अचानक तबीयत बिगड़ गई । उसे इलाज के लिय गढ़ाकोटा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। अस्पताल पहुंचने कुछ मिनट बाद ही भगवान दास की मौत हो गई।

भगवान दास की मौत के बाद उनके परिजनों ने शव वापस घर ले जाने के लिय अस्पताल से मदद मांगते हुए शववाहन के बंदोबस्त की मांग की। अस्पताल प्रबंधन ने परिवार को ये कहते हुए मना कर दिया कि यहां इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है।

परिजनों ने शव वापस ले जाने के लिय अन्य प्राइवेट वाहनों से भी कहा। लेकिन कोई भी शव को ले जाने कि लिय तैयार नहीं हुआ। तब मजबूरी में परिजनों से शव को हाथ वाले ठेले पर रखा और घर के लिए निकड़ पड़े।

घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों ने अस्पताल पर कार्रवाई को लेकर अभियान छेड़ दिया। वहीं इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत बोले मामला मेरे संज्ञान में आया है।

इस पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग व बीएमसी के अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। मुझे पता चला कि मामले एक व्यकति की मौत के बाद शव वाहन के लिए उनसे किसी ने भी संपर्क ही नहीं किया। कुछ समय में इस संबंध में पूरी जानकारी आते ही आगे कार्रवाई करी जाएगी।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment