अग्निवीर : बिहार के किन ज़िलों में हो रहा उग्र प्रदर्शन ?

Spread the love

अग्निवीर : अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन उग्र हो चुका है। बिहार में तीसरे दिन भी उग्र प्रदर्शन जारी है। बिहार के 21 ज़िलों में छात्र भारी बवाल कर रहे। समस्तीपुर में 2, लखीसराय में 2, आरा और सुपौल में एक-एक यात्री ट्रेन में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी के सरकारी आवास पर भीड़ ने पथराव कर दिया।

भारी बवाल के बीच देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, इस सरकार की इस योजना से बड़ी संख्या में युवा (अग्निवीर) लाभान्वित होंगे देशसेवा व अपने उज्ज्वल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने आगे कहा, पिछले दो साल से कोरोना महामारी के कारण सेना में भर्ती प्रक्रिया प्रभावित हुई थी, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अग्निपथ योजना’ में उन युवाओं की चिंता करते हुए पहले वर्ष उम्र सीमा में दो वर्ष की रियायत देकर उसे 21 साल से 23 साल करने का फैसला लिया है।

इन जिलों में हो रहा उग्र प्रदर्शन

बक्सर, आरा, मुंगेर, समस्तीपुर, लखीसराय, नालंदा, अरवल, जहानाबाद, पटना- बिहटा, बेगूसराय, वैशाली, औरंगाबाद, सुपौल, खगड़िया, जमुई, रोहतास, नवादा, सीतामढ़ी, बगहा और नवादा में उग्र प्रदर्शन हो रहा है। बिहार सरकार इस हिंसा को रोकने में पूरी तरह से असफल नज़र आ रही है।भीड़ रेलवे की करोड़ों की संपत्ति को नुकसान पहुंचा चुके हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment