Bharat Jodo Yatra : क्या होने वाला है 145 दिन में, ‘निक्कर में सुलगती आग की तस्वीर से क्यों भड़की बीजेपी?

Spread the love

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने शुरूआती 100 किलोमीटर का सफर पूरा कर चुकी है. इस दौरान तब सियासत गरमा गई जब अटैक के मोड में बैठी कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक खाकी निक्कर की एक जलती तस्वीर शेयर की (Bharat Jodo Yatra Congress Twitter Post on BJP-RSS) और उसका कैप्शन दिया “145 days more to go”. लेकिन देखते ही देखते कांग्रेस द्वारा पोस्ट की गई ये तस्वीर इतनी ज्यादा चर्चा में आ गई कि देश का राजनीतिक पारा चढ़ गया. बीजेपी के कई बड़े नेता प्रेस कॉन्फ्रेस से लेकर सोशल मीडिया तक कांग्रेस पर हमलावर होते नजर आए.

दरअसल कांग्रेस ने अपने ट्विटर पोस्ट में बीजेपी-आरएसएस (Congress Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra BJP-RSS) को लेकर एक ऐसी तस्वीर शेयर की जिसके बाद हंगामा हो गया. कांग्रेस ने अपने पोस्ट में खाकी रंग की एक हाफ पैंट की सुलगती हुई तस्वीर शेयर करते हुए कहा 145 दिन और… ‘देश को नफरत की बेड़ियों से आजाद कराने और BJP-RSS द्वारा किए गए नुकसान की भरपाई के अपने मक़सद को हम धीरे-धीरे हासिल कर लेंगे। इस पोस्ट पर अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है.

https://twitter.com/INCIndia/status/1569184101638508544

मामला इतना गरमा गया कि इस पोस्ट पर बीजेपी नेता संबित पात्रा को एक प्रेस वार्ता बुलानी पड़ी. संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, गांधी परिवार के इशारे पर संघ का अपमान किया गया है. कांग्रेस की ये यात्रा भारत जोड़ो यात्रा नहीं, आग लगाओ यात्रा है. यह पहली बार नहीं है, जब कांग्रेस पार्टी ने ऐसा किया है. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या आप इस देश में हिंसा चाहते हैं? कांग्रेस को तुरंत इस तस्वीर को हटाना चाहिए.’

इतना ही नहीं संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तस्वीर के माध्यम से कांग्रेस ने केरल के आतंकियों को ये संदेश देने की कोशिश की है कि क्या करना है. संबित पात्रा ने कहा कि आप जानते हैं कि कैसे संघ के कार्यकर्ताओं को केरल में निशाना बनाकर उनकी हत्या कर दी गई और ये अब भी किया जा रहा है. उन्होेंने कहा कि कांग्रेस को ये तस्वीर जल्द हटाना चाहिए.

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी में जान फूंकने की हर कोशिश करने में जुटे हैं. अपने पिता की तरह ही उनका अंदाज़ नज़र आ रहा है. आम लोगों से जुड़कर वो संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं. संदेश दोबारा से आम आदमी को पार्टी से जोड़कर आगे ले जाने का. हिंदुत्व के मुद्दे पर मुखर भाजपा ने यूपी विधानसभा में भारी जीत हासिल करके बता दिया था कि वो आगामी आम चुनाव के लिय तैयारी में जुट गई है. अब देखना ये होगा कि कांग्रेस को इस भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को कितना फायदा होगा.

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment