Bharat Jodo Yatra: Rahul Gandhi को कभी ‘पप्पू’ बताने वाली BJP आज उन्हें इतना सीरियसली क्यों ले रही है? तीन खास बातें…

Spread the love

Bharat Jodo Yatra Rahul Gandhi-BJP: इन दिनों देश का राजनीतिक माहौल कुछ बदला-बदला सा है. कारण, भारत जोड़ो यात्रा. कांग्रेस और विपक्ष के तमाम दल भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra – Rahul Gandhi) निकाल रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी पहले से अपडेटेड नजर आ रहे हैं. यात्रा के दौरान मीलों का सफर पैदल ही तय कर रह हैं. आम लोगों से सरलता से उनकी मुलाकात लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती नजर आती है. लेकिन इन सबके बीच सबसे ज्यादा जो चर्चा में है वो है उनकी टी-शर्ट. बीजेपी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से राहुल गांधी की एक फोटो शेयर कर बताया कि ये टी-शर्ट कितनी महंगी है. लेकिन इस बीच बड़ा सवाल यह है कि जो बीजेपी आईटी कल तक राहुल गांधी को पप्पू बता ट्रोल करती आई है वो आज इतनी दहशत में क्यों. पढ़ें इस दहशत के तीन कारण.

1) भारत जोड़ो यात्रा का आगामी चुनाव पर असर होना तय

भारत जोड़ो यात्रा की खास बात यह है कि इसमें न सिर्फ कांग्रेस बल्कि विपक्ष के कई दल शामिल हैं. यात्रा देश के विभिन्न राज्यों से निकल रही है. जाहिर जन-जन पर इसका प्रभाव पड़ेगा. इससे न सिर्फ राजनीतिक माहौल बदलता दिख रहा है बल्कि जाहिर तौर पर इसका असर चुनावों पर भी देखने को मिलेगा.

2) विपक्ष की एक जुटता देख सत्ता से जाने का डर

विपक्ष को इससे पहले इतना एकजुट होते नहीं देखा. कई ऐसी तस्वीर सामने आई हैं जिनमें विपक्ष के बड़े नेता राहुल गांधी से मिलते दिख रह हैं. सबसे चौकाने वाली तस्वीर रही. राहुल गांधी की बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार के साथ वायरल हुई तस्वीर. बिहार में बीजेपी के खेवनहार रहे जेडीयू नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमान ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ अचानक आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट से गंठबंधन कर आंठवी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और नई सरकार बनाई. जाहिर है इसका असर जनरल इलेक्शन 2024 में पड़ता दिखेगा.

3) टी-शर्ट के बहाने असल मुद्दे से छिपना

फिलहाल बीजेपी सीधे अटैक करने के बजाय अन्य मुद्दों को उछालकर निशाना साधते नजर आ रही है. राहुल गांधी की टी-शर्ट का स्क्रीन शॉर्ट शेयर बीजेपी ने बताया कि राहुल गांधी 41 हजार रुपये की टी-शर्ट पहनते हैं. फिर क्या था कांग्रेस ने फेसबुक पर ही इसका पलटवार करते हुए कहा- अरे… घबरा गए क्या? भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जनसैलाब को देखकर। मुद्दे की बात करो… बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो। बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी। बताओ करनी है?

वहीं कांग्रेस ने एक अन्य पोस्ट शेयर कर महंगाई के मुद्दे परन निशाना साधते हुए कहा, सरकार के लिए महंगाई भले ही बड़ा मुद्दा न हो, लेकिन उन करोड़ों देशवासियों के लिए बड़ा मुद्दा है जिनकी जिंदगी महंगाई की चाकी में फंसकर बर्बाद हो रही है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment