Bhopal: नेहरू नगर में गणेश पंडाल के पास करंट लगने से बच्चे की मौत, बिजली कंपनी पर गंभीर आरोप

Spread the love

Bhopal Nehru Nagar News: भोपाल स्थित नेहरु नगर इलाके में करंट लगने से एक 7 साल बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई. बच्चे का नाम मोहित बताया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि बच्चा घर से गणेश जी के पंडाल के पास अपने साथियों के साथ खेलने गया था लेकिन इस दौरान पोल से करंट लगने से उसकी मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना मंगलवार रात की है जहां नेहरू नगर (Bhopal Nehru Nagar News) के डी सेक्टर स्थित पार्क के मेन गेट के पास बिजली के पोल में करंट था. इससे अर्थिंग तार में भी करंट फैल गया. जैसे ही बच्चे का हाथ अर्थिंग तार पर टच हुआ उसे एक जोर का झटका लगा और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई. इस मामले में बिजली विभाग की लापरवाही बताई जा रही है.

स्थानीय लोगों ने बिजली कंपनी के खिलाफ आक्रोश जाहीर किया. वहीं बुधवार सुबह बच्चे के शव को हमीदिया अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. वहीं बच्चे के पिता ने बताया कि मंगलवार रात बेटे ने घर में गणेशजी की पूजा की थी. इसके बाद वो पड़ोस में प्रसाद भी बांटने गया था. थोड़ी देर बाद घर के पास बनी गणेश जी झांकी देखने की बात कहकर वो घर से निकला था लेकिन बिजली पोल के स्टे वायर में चिपका मिला.

यह भी पढ़ें: VIDEO: पहचान पत्र मांगने पर ‘खली’ ने टोल कर्मी को जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिजली पोल में पिछले कई दिनों से करंट था, लेकिन बिजली कंपनी ने उसे ठीक नहीं किया और अंत में बिजली विभाग की लापरवाही ने एक मासूम की जिंदगी लील ही. वहीं यह भी बताया जा रहा है कि इससे पहले भी इसी पोल से कई अन्य लोगों करंट लग चुका है और कई मवेशी भी इसके करंट लगने से मर चुके हैं लेकिन फिर भी स्थानीय पार्षद और नगर निगम के वार्ड प्रभारी राजेश मकोरिया को भी शिकायत की थी लेकिन उन्होंने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया.

इस घटना के बाद से इलाके में मातम पसर गया है बिजली कंपनी अपनी गलती छिपाने के लिए गणेश उत्सव समिति पर आरोप लगा रही है वहीं स्थानीय लोगों ने कहा है कि बच्चे की मौत के लिए बिजली कंपनी के लोग जिम्मेदार हैं उनके कर्मचारियों पर हत्या का केस दर्ज होना चाहिए. यहां इलाके में कई जगह बिजली के तार टूटे और कटे हुए हैं फिर भी सिस्टम लापरवाह बना हुआ है. लोगों ने बताया कि बिजली विभाग से लेकर नगर निगम के संबंधित अधिकारियों से कई बार इसकी शिकायत की थी लेकिन इसे ठीक नहीं किया गया और इस तरह एक मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी.

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment