बिहार : मां-बाप के पास अस्पताल से बेटे का शव लेने के नहीं थे पैसे ; मांगने लगे भीख

Spread the love

वायरल : मां-बाप के लिए उनके बेटे से बढ़कर कुछ नहीं होता। लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसी ख़बरे आती हैं, जो इंसानियत को झंकझोर देती है। बिहार के समस्तीपुर से आई एक ऐसी ही ख़बर ने हैरान-परेशान कर दिया। जहां मां-बाप अपने बेटे का शव अस्पताल से वापस लेने के लिय भीख मांगते दिखाई दिए। ऐसा इस लिए क्योंकि अस्पताल ने उनके बेटे का शव को देने के लिए 50 हज़ार रुपय की मांग की।

मामला बिहार के समस्तीपुर का है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है। लड़के के मां-बाप लोगों के दरवाज़े पर रोते हुए भीख मांग रहे हैं। ये वायरल वीडियो शर्म से सिर झुका देने वाली है। साथी ही आपको सोचने पर मजबूर करेगी कि बिहार में व्यवस्था नाम की भी कोई चीज बची है या नहीं ?

इस मामले में एडीएम विनय कुमार राय ने कहा था कि यदि कोई कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो हम इसमें निश्चित रूप से सख्त कार्रवाई करेंगे, जिम्मेदार पाए जाने वालों किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। जांच चल रही है। जल्द ही पूरे मामले की सच्चाई सबके सामने होगी।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने को बाद  समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉक्टर एसके चौधरी ने इस मामले को ग़लत बताया। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा इस मामले की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि दंपति के आरोप सही नहीं हैं। लेकिन उनके इस बात को वायरल वीडियो साफ झुठला रह है।

बता दें कि बिहार के समस्तीपुर के सदर अस्पताल के एक कर्मचारी ने कथित तौर पर दंपति को उनके बेटे का शव देने के लिए 50 हजार रुपए की मांग की थी। गरीब माता-पिता के पास जब बेटे के शव को लेने के लिए पैसे ही नहीं थे। तब वे लोग भीख मांगते दिखाई दे रहें।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment