अग्निपथ योजना : प्रदर्शन कर रहे छात्रों के लिए सीएम योगी ने कर दिया बड़ा ऐलान!

Spread the love

अग्निपथ प्रदर्शन : अग्मिपथ योजना को लेकर देशभर में भारी प्रदर्शन जारी है। बिहार में प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया। कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया। अब उत्तर प्रदेश में इसकी आग तेज़ी से फैल रही है। बलिया में भीड़ ने ट्रेन के कोच में आग लगा दी। बेकाबू भीड़ ने दुकानों और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने संयुक्त प्रेस रिलीज जारी कर केंद्र सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उनका कहना है कि अगर सरकार अग्निपथ योजना वापस नहीं लेती तो भारत बंद किया जाएगा। सरकार भारतीय सेना की ताकत और मनोबल के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश कर रही है।

भारी विरोध को देखते हुए मोदी सरकार सरकार ने योजना में एक संसोधन किय। इस साल के लिए अधिकतम उम्र की सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दिया गया। लेकिन छात्र सरकार के इस फैसले से ज़रा भी सहमत नहीं दिखते। जल्द ही सरकार को कोई कदम उठाना होगा। बिहार में प्रदर्शन लगातार उग्र होता जा रहा है।

वहीं यूपी में विरोध को देखते हुए सीएम योगी ने ऐलान कर कहा कि अग्निवीरों को पुलिस सेवा में प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने लिखा-  आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मंशानुरूप ‘अग्निपथ योजना’ युवाओं को राष्ट्र व समाज की सेवा हेतु तैयार करेगी, उन्हें गौरवपूर्ण भविष्य का अवसर प्रदान करेगी। @UPGovt आश्वस्त करती है कि ‘अग्निवीरों’ को सेवा के उपरांत पुलिस व पुलिस के सहयोगी बलों में समायोजित करने में प्राथमिकता दी जाएगी।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment