कोरोना वायरस की चौथी लहर की दस्तक से बढ़ गई हार्ट बीट, एक ही दिन में 4000 नए मामले, 19 की मौत!

Spread the love

Coronavirus fourth wave in India: देश में अचानक कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं. कोविड 19 के ये मामले कहीं ओर नहीं बल्की महाराष्ट्र में बढ़े हैं. यहां अचानक से कोरोना वायरस (Coronavirus fourth wave in India) के मामलों में तेजी देखने को मिली है. बुधवार को महाराष्ट्र में अचानक कोरोना विस्फोट (Coronavirus fourth wave in India) देखने को मिला. राज्य में कोरोना वायरस के एक ही दिन में 4,024 नए मामले सामने आए और इससे 19लोगों की मौत हो गई. एक्सपर्ट इसे कोरोना वायरस की चौथी लहर (Coronavirus fourth wave in India) बता रहे हैं.

महाराष्ट्र में कल यानी मंगलवार की तुलना में 36 फीसदी अधिक मामले देखने को मिले हैं. वहीं, अकेले मुंबई शहर में ही करीब 2300 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किये गए हैं. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस मामले में जानकारी दी गई है कि कोरोना के बी.ए.5 वेरिएंट से संक्रमित चार नए मरीज भी मिले हैं. एक दिन पहले महाराष्ट्र में 2,956 मामले सामने आए थे और चार मरीजों की मौत हो गई थी.

Sex Questions by Children: बच्चा सेक्स के विषय पर सवाल पूछ बैठे तो क्या जवाब दें?

महाराष्ट्र हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा है कि मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और पुणे से बी.ए.5 स्वरूप से संक्रमण के चार नये मामले आए हैं और संक्रमितों की उम्र 19 से 36 साल के बीच है. आधिकारिक बयान के अनुसार, इन चारों मरीज़ों ने 26 मई से 9 जून के बीच कोविड जांच करवाई थी और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. विभाग ने यह भी बताया कि इस समय राज्य में कोरोना वायरस के कुल 19,261 एक्टिव मामले हैं.

मुंबई में बुधवार को कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 2,293 नये मामले सामने आए. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के बुलेटिन के अनुसार, इन अतिरिक्त मामलों के साथ मुंबई में कोविड​​-19 अब तक आए मामलों की संख्या बढ़कर 10,85,882 हो गई है.

मुंबई महानगर में अब तक 19,576 मरीजों की महामारी से जान गई है. मुंबई में लगभग पांच महीने के बाद दैनिक मामलों की संख्या दो हज़ार के पार गई है. इस बुलेटिन के मुताबिक, 23 जनवरी को, मुंबई में संक्रमण के 2,550 मामले दर्ज किए गए थे और 13 मरीज़ों की मौत हुई थी. इन सबके बीच अब ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment