Eknath Shinde होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यंत्री, Devendra Fadnavis ने की बड़ी घोषणा!

Spread the love

eknath shinde to be new CM of Maharashtra: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री अब एकनाथ शिंदे होंगे। पिछले लंबे समय से महाराष्ट्र में चले पॉलीटिकल ड्रामा का अब अंत हो गया है और तस्वीर साफ हो चुकी है. बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी को चौंका दिया. फड़णवीस ने घोषणा की कि महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे होंगे (eknath shinde to be new CM of Maharashtra) और उनका शपथ ग्रहण आज शाम को होगा. जबकी मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण शुक्रवार को किया जाएगा.

बता दें कि, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद BJP और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के गुट की सरकार बनाने की अटकलें तेज़ हो गई थीं, लेकिन देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद स्पष्ट कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री मैं नहीं एकनाथ शिंदे ही होंगे.

देश के किस राज्य में कितने मंदिर, ये है सबसे अधिक मंदिर वाला प्रदेश ; देखें पूरे आंकड़े

फडणवीस ने यह भी कहा कि वे खुद सरकार में शामिल नहीं होंगे. एकनाथ शिंदे का शपथग्रहण आज शाम को होने की घोषणा की गई है. आज वह अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शिंदे गुट और बीजेपी के बीच समझौता होने के बाद पहले यह माना जा रहा था कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस सीएम और शिंदे डिप्‍टी सीएम पद की शपथ लेंगे लेकिन फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को सीएम घोषित कर सभी को चौंका दिया.

बता दें कि इससे पहले भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने के लिए आज दोपहर तीन बजे राज्यपाल से मुलाकात की और इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री घोषित किया.

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment