Faisal wani video : कौन है कश्मीरी यूट्यूबर फैसल वानी जिसने नुपुर शर्मा का सर कलम करते हुए बनाई थी वीडियो?

Spread the love

Faisal wani video : नुपुर शर्मा के बयान के बाद देश में हंगामा मचा हुआ है। देशभर में जगह-जगह प्रदर्शन और हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। इन हिंसक घटनाओं में दो युवकों की जान भी चली गई है। विरोध के इसी क्रम में अब चर्चा कश्मीर के एक यूट्यूबर फैसल वानी की हो रही है। जिसने अपने चैनल पर नुपुर शर्मा का VFX की मदद से सिर क़लम करते हुए एक वीडियो डाल दिया। जिसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया।

Faisal wani video : फैसल वानी कश्मीर का एक यूट्यूबर है। वह यूट्यूब पर डीप पेन फिटनेस नाम से एक फिटनेस चैनल चलाता है। उसने एक VFX की मदद से बना नुपुर शर्मा का सिर क़लम करते हुए वीडियो पोस्ट किया। विरोध के बाद उसे बाद में हटाकर माफी मांग ली। माफी मांगते हुए फैसल वानी ने कहा कि मैं मांफी चाहता हू। हां, मैंने एक ग़लत वीडियो बनाया लेकिन मेरा कोई ग़लत मकसद नहीं था। मुझे माफ कर दीजिए।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि फैसल ने YouTube पर एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया था। जो सार्वजनिक शांति के खिलाफ है और इससे आम जनता में भय और चिंता पैदा हो गई है। वानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई है।

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर ग़लत टिप्पणी के चलते बीजेपी ने नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया है। वहीं, दिल्ली बीजेपी मीडिया यूनिट के प्रमुख नवीन जिंदल को निष्कासित कर दिया। इसके बाद नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर पूरे देश में भारी विरोध प्रदर्शन जारी है। जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment