अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर को किस मामले में कोर्ट ने सुनाई दो साल की सज़ा ?

Spread the love

कांग्रेस नेता और फिल्म अभिनेता राज बब्बर (Raj Babbar) को एमपी एमएलए कोर्ट ने दो साल की सज़ा सुना दी है। राज बब्बर पर सरकारी कार्य बाधा और मारपीट के दोषी पाया गया है। हालांकि कुछ समय बाद ही उन्हें 20-20 हजार रुपये की दो और एक निजी मुचलके पर ज़मानत मिल गई। इसके साथ ही कोर्ट ने 8500 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

मामला 2 मई 1996 का है। एक मतदान अधिकारी ने लखनऊ के वजीरगंज में उनके खिलाफ मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज करवाया था। राज बब्बर उस समय वहां से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। अब एमपी एमएलए कोर्ट ने राज बब्बर को दो साल की सज़ा सुनाई है.

राज बब्बर 1989 में वीपी सिंह के नेतृत्व में जनता दल में शामिल हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थामा था। चुनाव के दौरान  उनकी एक मतदान अधिकारी से मारपीट का मामला सामने आयाथा। अधिकारी ने मुकदमा दर्ज करवा दिया।

23 मार्च 1996 में राजब्बर के खिलाफ धारा 143, 332, 353, 504, 323 और 188 के तहत अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया। अब आज कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें दो साल की सज़ा सुनाई।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment