Kanpur Violence : हिंदूवादी नेता ने बदसलूकी कर जबरन मुस्लिम बुज़ुर्ग की दुकान बंद करवाई ; फिर…

Spread the love

Kanpur Violence : कानपुर हिंसा को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के वीडियोज़ तैर रहे हैं। सब एक दूसरे पर वीडियोज़-फोटोज़ के माध्यम से आरोप लगा कर वायरल करने में लगे हैं। अब एक वीडियो वायरल है जिसमें एक हिंदूवादी नेता बुज़ुर्ग मुस्लिम को बाज़ार में कपड़ा बेचने से रोकते हुए बदसलूकी करता दिख रहा है। अपशब्द बोलते हुए दुकान हटवा रहा है।

इस घटना का वीडियो वायरल होते ही लोग पुलिस को टैग करके गिरफ्तारी की मांग करन लगे। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए नेता को पकड़ते हुए बताया कि हिंदूवादी नेता तुषार शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया। वो गोविंद नगर का रहने वाला है। पुलिस उसे 9जून को कोर्ट में पेश करेगी।

हिंदूवादी नेता धमकी देते हुए बोला-“हमारे ऊपर गुंडे चलवाए, हमारे ऊपर पत्थर चलवाए और हम ही तुम्हें कमाने दें, ऐसे नहीं चलेगा।”

हिंदूवादी नेता तुषार वहां मौजूद दूसरे लोगों को कहा कि तुमलोग भी हिंदू होकर इनलोगों को देखते नहीं हो। जानकारी के मुताबिक, तुषार शुक्ला ने मुस्लिम व्यापारी का धर्म पूछकर उससे बदसलूकी कर अपमानित किया और उससे जबरदस्ती जय श्री राम का नारा भी लगवाया।

कानपुर के जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी बोले कि ऐसी ग़लत हरकत करने वाले लोगों बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपी खुद को हिंदूवादी संगठन का नेता बताता है। आरोपी तुषार शुक्ला को गुरुवार कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कानपुर के नई सड़क पर हुई हिंसा (Kanpur Violence) के बाद दोनों समुदाए एक दूसरे के खिलाफ ग़लत बातों का प्रचार-प्रसार करने में लगे हुए हैं। जिस पर पुलिस की ओर से लगातार नज़र है और साथ ही कार्रवाई की भी जा रही है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Also read

Leave a Comment