लखीमपुर खीरी : दो दलित बहनों की रेप के बाद हत्या का क्या है पूरा मामला, जानें

Spread the love

उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी एक बार फिर चर्चा में है। दो नाबालिग बहनों के शव पेड़ से लटके मिलने के बाद हंगामा बरपा है। एक कक्षा 7 और दूसरी 10वीं की छात्रा थी। घटना के बाद क्षेत्रीय लोगों में भारी नाराज़गी है। पुलिस को भी गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। मां ने आरोप लगाया कि कुछ लड़के बाइक से बेटियों की अगवा कर ले गए, रेप के बाद उनकी हत्या कर डाली।

लखीमपुर खीरी पुलिस ने मामले पर क्या कहा

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी कि आरोपियों ने पहले लड़कियों से दोस्ती की और फिर रेप के बाद उनकी हत्या कर डाली। हत्या में शामिल सभी आरोपी आपस में दोस्त हैं और लालपुर के रहने वाले हैं। दो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है। इस मामले में पुलिस ने  ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

लड़कियों का अपहरण नहीं हुआ था। आरोपी दोनों बहनों को बहला-फुसलाकर खेत में ले गए थे। आरोपियों ने लड़कियों से जबरन संबंध बनाए। बाद में गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। इसके साथ ही आरोपियों ने सक्ष्यों को मिटाने की भी कोशिश की। धारा 302, 306 और POCSO के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

मां के आरोप पुलिस की कहानी से अलग

लड़कियों के मां के आरोप लखीमपुर पुलिस की कहानी से मेल नहीं खाते। मां का कहना है कि, ”बुधवार शाम 4 बजे मेरी दोनों बेटियां घर के बाहर बैठी थीं। अचानक बाइक पर दो लड़के आए और मेरी दोनों बेटियों को बाइक पर जबरन बैठा लिया। मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन एक बाइक सवार युवक ने मेरे लात मार दी और बेटियों को लेकर फरार हो गए।

मैंने गांव वालों को चिल्लाकर बताया तो लोग उनके पीछे दौड़े। लेकिन वे लोग भाग निकले। घंटो तलाश के बाद भी मेरी बेटियों का कुछ पता नहीं चला। फिर ख़बर आई कि दोनों लड़कियों गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर एक गन्ने के खेत में पेड़ से लटकी मिली हैं। लड़कों ने मेरी बेटियों की रेप कर उनको मार कर लटका दिया। ‘’

पुलिस ने आरोपियों के नाम उजागर किए

लखीमपुर एसपी संजीव सुमन ने इस घटना पर हुई कार्रवाई का पूरा विवरण दिया। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पुलिस ने गंभीरता से घटना की जांच शुरू कर दी है। मामले में एक ज्ञात और तीन अज्ञात लोगों को नामजद किया गया था। तीनों अज्ञात लोगों जुनैद, सुहैल और हाफिजुर रहमान और आरोपी छोटू, जो मृतका का पड़ोसी है, उसके परिचित हैं। एसपी ने कहा कि छोटू ने ही इन तीनों का लड़कियों से परिचय करवाया था।

आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी ज़िला महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध के मामलों में पहले भी चर्चा में रहा है। साल 2020 में अगस्त और सितंबर महीने में ज़िले के अलग-अलग स्थानों पर तीन नाबालिग़ लड़कियों के साथ बलात्कार और हत्या के मामले सामने आए थे। अब एक बार फिर इस तरह की घटना ने सबको हिलाकर रख दिया है। पुलिस पर कई गंभीर सवाल उठते नज़र आ रहे हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

कौन हैं महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, जानिए इन 5 बिंदुओ में
Eknath Shinde होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यंत्री, Devendra Fadnavis ने की बड़ी घोषणा!
सलाना दो करोड़ नौकरी देने का वादा करने वाली मोदी सरकार अब 10 लाख नौकरी देगी?
Bhopal: नेहरू नगर में गणेश पंडाल के पास करंट लगने से बच्चे की मौत, बिजली कंपनी पर गंभीर आरोप
फ्लैट मे रंगरेलियां मना रहा था हेडकांस्टेबल; पत्नी ने पकड़ा और वायरल कर दी वीडियो

Leave a Comment