पुतिन के मलमूत्र को बैग में इकट्ठा कर साथ में लेकर क्यों चल रहे उनके बॉडीगार्ड ?

Spread the love

Guards collect Putin poop : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russia’s President Vladimir Putin) इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। रूस-यूक्रेन जंग के बीच पुतिन की हेल्थ को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं हैं। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति पुतिन कैंसर जैसी घातक बीमारी समेत अन्य गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं।

अब एक रिपोर्ट ने सबको हैरान कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन की सुरक्षा में तैनात उनके स्पेशल बॉडी गार्ड विदेशी यात्रा के दौरान पुतिन के मलमूत्र को (Putin’s guards carry special suitcase to collect his poop, urine) एक सूटकेस में जमा करते हैं। पुतिन के मलमूत्र को इस डर से कहीं नहीं फेका जाता, ताकि इसका कोई ग़लत इस्तेमाल न कर ले। अगर ऐसा हुआ तो पुतिन के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी लीक हो जाएगी।

यह दावा फ्रांसीसी समाचार पत्रिका पेरिस मैच में दो खोजी पत्रकारों ने छापा है। इसके बाद ये ख़बर अन्य मीडिया संस्थानों में आ गई। इस पर मीडिया संस्थान विशेषज्ञों से इस विषय पर सवाल कर रहे हैं। फ्रांसीसी अख़बार ने आगे खुलासा किया कि पुतिन की सुरक्षा में तैनात रूस की फेडरल गार्ड सर्विस के एक स्पेशल गार्ड के पास एक सूटकेस है, जिसमें पुतिन के मल को (Guards collect Putin poop) रखता है और मलमूत्र को वापस मॉस्को भेज दिया जाता है।

फॉक्स न्यूज (Fox News) के एक शो पर लेखक रेजिस जेंटे और मिखाइल रुबिन ने बताया कि 29 मई 2017 को पुतिन की फ्रांस यात्रा और अक्टूबर 2019 की सऊदी अरब यात्रा के दौरान भी इस तरह के मलमूत्र को जमा किया गया था।

जब से रूस ने यूक्रेन पर हमला शुरू किया है, तब से अफवाहें चल रही हैं कि वह कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। रूसी नेता के एक करीबी ने पिछले महीने यह कहते हुए सबको चौंका दिया था कि ‘पुतिन ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं और उनका स्वास्थ ठीक नहीं है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment