Bhopal: Rajiv Gandhi University के 75 फीसदी से ज्यादा छात्र फेल, पास कराने के लिए छात्रों से मांगे जा रहे पैसे!

Spread the love

Rajiv Gandhi University Bhopal: भोपाल स्थित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (Rajiv Gandhi Proudyogiki Vishwavidyalaya, Bhopal) में बीते शुक्रवार छात्रों ने जमकर हंगामा किया. यहां करीब 75% छात्र फेल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि छात्रों को पास कराने के लिए दलालों द्वारा पैसे मांगे जा रहे हैं. इतना ही नहीं छात्रों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन (Rajiv Gandhi University Bhopal) ने अवैध वसूली के लिए छात्रों को जबरदस्ती फेल किया है.

वहीं दूसरी ओर इस मामले में आरजीपीवी प्रशासन ने अपने एक बयान में कहा है कि कोविड-19 के चलते यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन परीक्षाएं हो रही थी. लेकिन कोविड के बाद ये पहला मौका है जब ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित की गई थी. ऑफलाइन परीक्षा बड़ी संख्या में छात्र फेल हो गए.

वहीं छात्रों ने आरोप लगाया है कि परीक्षा में गड़बड़ी की गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने हमें जानबूझकर फेल किया है. यूनिवर्सिटी की ओर से छात्रों का सारा डाटा लीक कर दलालों को दिया गया है. अब ये दलाल छात्रों को फोन कर उन्हें पास करवाने के लिए पैसे मांग रहे हैं.

कैंपस में प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि हमें पास कराने के लिए दलालों द्वारा पैसे मांगे जा रहे हैं. इस मामले में NSUI के स्टेट कॉर्डिनेटर रवि परमार ने कहा कि इस विश्वविद्यालय में 75 प्रतिशत से ज्यादा छात्रों को फेल किया गया है. विश्वविद्यालय के परीक्षा कंट्रोलर ने परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली की है. NSUI ने एग्जाम कंट्रोलर के खिलाफ कार्यवाही और कॉपियों की दोबारा जांच करवाने की मांग करते हुए कहा कि अगर हमारी ये मांगे नहीं मानी गई तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment