मध्य प्रदेश : सीहोर में छात्रों के हनुमान चालीसा पढ़ने पर हंगामा ;जांच के आदेश

Spread the love

मध्य प्रदेश के सीहोर में वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (VIT-Bhopal) में हनुमान चालीसा पढ़ने पर संस्थान ने 7 छात्रों पर 5-5 हज़ार रुपये का जुर्माना लगा दिया। शिवराज सरकार ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हनुमान चालीसा हिंदुस्तान में नहीं पढ़ेंगे, तो कहां पढ़ेंगे।

क्या है मामला

मध्य प्रदेश के सीहोर में वीआईटी के छात्रों ने होस्टल रूम में हनुमान चालीसा का पाठ किया था। कुछ छात्रों ने मैनेजमेंट से इसकी शिकायत कर दी। मैनेजमेंट ने छात्रों की अगुवाई करने वाले 7 छात्रों को जुर्माने का नोटिस थमा दिया।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा इस मामले को लेकर कहा कि छात्रों पर जुर्माने का नोटिस वापस लिया जाएगा। उन्होंने सीहोर कलेक्टर को इस घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि हनुमान चालीसा यहां नहीं तो क्या पाकिस्तान में पढ़ा जाएगा।

यूनिवर्सिटी का कहना है कि रूम में कोई व्यक्तिगत रूप से पूजा-पाठ करता है तो गलत नहीं है, लेकिन बिना अनुमति सामूहिक आयोजन नहीं किया जा सकता है। भले ही वह कमरे के अंदर हो या बाहर। बिना अनुमति ऐसी किसी भी तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment