TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने देवी काली मां पर दिया विवादित बयान, मचा हंगामा !

Spread the love

फिल्म काली के पोस्टर पर मचे बवाल के बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। फिल्म काली के पोस्‍टर पर उठे विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए महुआ मोइत्रा ने कहा है कि वह मां काली को मांस खाने और शराब पीने वाली देवी के रूप में देखती हैं। दरअसल इस फिल्म के पोस्‍टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है। जिसके बाद हंगामा जारी है।

सांसद महुआ मोइत्रा के इस बयान के हंगामा खड़ा हो गया। सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी को लेकर अभियान चल रहा है। महुआ मोइत्रा ने काली फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई  का बचाव भी किया है। मोइत्रा ने कहा कि यह किसी के नजरिये पर निर्भर करता है कि वो अपने भगवान को कैसे देखता है। मोइत्रा ने आगे कहा कि हर किसी को अपनी तरह से देवी-देवताओं को देखने और पूजा करने का अधिकार है। वह इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में पहुंची थीं।

TMC सांसद महुआ मोइत्रा को गिरफ्तार करने की उठी मांग

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सिक्‍किम और भूटान का जिक्र करते हुए कहा कि वहां लोग देवी-देवताओं को शराब आदि चढ़ाते हैं। मोइत्रा ने कहा कि कौन कैसे देवी काली को देखता है यह उसकी आस्‍था पर निर्भर करता है। एक हिंदू होने के नाते वह काली मां को मांसाहारी और शराब स्‍वीकारने वाली देवी की तरह देखती हैं। तारापीठ के आसपास आपको तमाम साधु स्‍मोक करते हुए दिखेंगे। वो देवी काली को उसी तरह देखते और पूजा करते हैं। वहीं, यूपी जैसे राज्‍यों में आप प्रसाद के तौर पर शराब देने की बात कहें तो वह ईश निंदा होगा।

फिल्म काली के पोस्‍टर को लेकर उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली सहित कई जगह डायरेक्‍टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मूवी पोस्‍टर में देवी काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है। उन्‍हें गिरफ्तार करने की मांग उठने लगी है। हिंदू संगठनों उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। बढ़ते विवाद के बीच सांसद महुआ मोइत्रा की प्रतिक्रिया पर तृणमूल कांग्रेस ने किनारा कर लिया है। पार्टी ने उनके निजी विचार बताया है। टीएमसी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि महुआ मोइत्रा के बयान का पार्टी समर्थन नहीं करती है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment