कौन है वो लड़की जिससे पंजाब के CM भगवत मान कर रहे शादी ?

Spread the love

भगवंत मान शादी : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी शादी का एलान किया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार वो सादगी से शादी करने जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल, सपरिवार मौजूद रहेंगे। यह शादी समारोह सीएम भगवत मान के आवास चंडीगढ़ पर ही होगी।

जानकारी के मुताबिक सीएम भगवंत मान के लिए मां और बहन मनप्रीत कौर ने खुद लड़की चुनी है। भगवंत मान की मां हरपाल ख्वाहिश थी की मुख्यमंत्री भगवंत मान अपना घर फिर से बसाएं। बताया गया कि CM भगवंत मान की शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से होगी।

कौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर

गुरप्रीत कौर भगवंत मान के परिवार की करीबी हैं। भगवंत मान और डॉ. गुरप्रीत कौर का परिवार एक-दूसरे को बहुत अच्छे से जानता हैं। डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के हिसार की रहने वाली हैं। भगवंत मान की शादी की तैयारियों का जिम्मा राघव चड्ढा को सौंपी गई है। गुरप्रीत भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं।

इसी साल मार्च में पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया और चुनाव लड़ा। राज्य में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद भगवंत मान राज्य के सीएम बने। 48 वर्षीय भगवंत मान , पंजाब के 17वें सीएम हैं। पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से पहले भगवंत मान, राज्य की ही संगरूर लोकसभा सीट से सांसद थे। वह साल 2014 और साल 2019 में लगातार दो बार सांसद बने।

आपको बता दें 6 साल पहले भगवंत मान का तलाक हो गया था। साल 2016 में दोनों के बीच तलाक होने के बाद इंद्रजीत, बच्चों के साथ अमेरिका चली गईं। जब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी और भगवत मान को सीएम बनने का एलान हुआ। तब दोनों बच्चे, भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment