कौन है हिमाचल के चीफ़ जस्टिस की बेटी कल्याणी सिंह जिन्हें सिप्पि सिद्धू के क़त्ल के इल्ज़ाम में गिरफ़्तार किया गया है?

Spread the love

Who is Kalyani Singh : चर्चित सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में नया मोड़ सामने आया है। सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में CBI ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की एक्टिंग चीफ जस्टिस की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है।

कल्याणी सिंह को अदालत में पेश कर CBI ने 4 दिन की रिमांड पर ले ली है। कल्याणी सिंह की मां जस्टिस सबीना पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी जज रही हैं। वर्तमान में वह हिमाचल हाईकोर्ट में तैनात हैं।

Who is Kalyani Singh : कौन है कल्याणी सिंह

इस सात वर्ष पुराने हत्याकांड में CBI ने कल्याणी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। कल्याणी चंडीगढ़ के सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स के होम साइंस डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं।

जानकारी के अनुसार, 35 साल के सिप्पी की लाश 20 सितंबर 2015 को चंडीगढ़ में सेक्टर-27 के एक पार्क से मिली थी। उनके परिवार ने आरोप लगाया कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की एक पूर्व महिला न्यायाधीश की बेटी हत्‍या में शामिल थी। सिप्पी की गोली मारकर हत्या की गई थी। हत्या के आरोप में कल्याणी को 15 जून 2022 की सुबह 11.30 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है कि  हत्या कल्याणी और सिद्धू के बीच ‘ब्रेकअप’ के बाद हुए ‘निजी झगड़े’ के कारण हुई थी । सीबीआई सूत्रों ने अखबार को बताया कि सिद्धू के परिवार वालों ने कल्याणी सिंह के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। इसके साथ ही बयाता कि “सिद्धू ने कथित रूप से कल्याणी सिंह की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरों को भी लीक कर दी थीं और इससे कल्याणी और उसका परिवार खासा नाराज़ था।”

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment