Twitter deal : एलन मस्क मे ट्विटर ख़रीदने से क्यों किया इंकार; बताई वजह

Spread the love

Twitter deal : हालही में ट्विटर (Twitter) को ख़रीदने का एलन करने वाले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने अब ट्विटर को ख़रीदने से इंकार करते हुए डील को कैंसिल (Twitter deal) कर दिया है। कुछ दिन पहले उन्होंने 44 बिलियन डॉलर का सौदा किया था। मस्क ने ये आरोप लगाते हुए डील कैंसिल कर दी की कंपनी ने फर्ज़ी अकाउंट्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकी।

Why Elon Musk cancel Twitter deal?

एलन मस्क की टीम ने शुक्रवार को ट्विटर को एक पत्र जारी कर लिखा-  

” मस्क ट्विटर के विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है। ट्विटर ने वो जानकारी हमे नहीं दी है जो एलन मस्क दो महिने से लगातार मांग रहे हैं। इसके चलते अब उन्होंने तय किया है कि वो इस डील को समाप्त कर रहे है।”

एलन मस्क ने ट्विटर पर लगाए आरोप

पिछले महीने जून में मस्क ने खुले तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर विलय समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। मस्क ने पहले कहा था कि अधिग्रहण आगे नहीं बढ़ सकता जब तक कि कंपनी अपने स्पैम मीट्रिक (Spam Metric) का सही जेटा नहीं बता देती। मस्क ने आरोप लगाया है कि स्पैम खातों (Spam Accounts) की सही संख्या बहुत अधिक होने की संभावना है, संभावित रूप से 90% तक। लेकिन ट्विटर सही जानकारी नहीं दे रहा।

बता दें कि अप्रैल में, एलन मस्क ने ट्विटर के साथ लगभग 44 बिलियन डॉलर के लेन-देन में एक अधिग्रहण समझौता किया। लेकिन अगले ही महीने मई में मस्क ने ट्विटर के साथ किय सौदे को रोक दिया था और अपनी टीम को ट्विटर से स्पैम खातों की सच्चाई पता लगाने को कहा था।

ट्विटर एलन मस्क के डील खत्म करने के एलान के बाद अदालत जाने की तैयारी कर रही है। बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने ट्विट कर लिखा हम एलन मस्क के साथ ट्टविटर विलय समझौते को लागू करने के लिए कानून का रास्ता अपनाएंगे। इस समझौते को लेकर क़ानूनी एक्शन लेंगे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment