Mukhtar Abbas Naqvi ने क्यों दिया मोदी मंत्रीमंडल से इस्तीफा?

Spread the love

Why Mukhtar Abbas Naqvi resigns from Modi cabinet: बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यक मंत्रालय के मंत्री थे. मुख्तार अब्बास नकवी पिछली मोदी सरकार में भी केंद्रीय मंत्री थे. (Why Mukhtar Abbas Naqvi resigns from Modi cabinet)

बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी का राज्यसभा का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है. वहीं बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था. इसके बाद तय हो गया था मुख्तार अब्बास नकवी को अब प्रधानमंत्री मोदी के केंद्रीय मंत्रीमंडल से इस्तीफा देना होगा. (Why Mukhtar Abbas Naqvi resigns from Modi cabinet)

वहीं इस बात की भी चर्चा है कि इस्तीफा देने के बाद बीजेपी अब मुख्तार अब्बास नकवी को कोई नई जिम्मेदारी सौंप सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें बीजेपी का वाइस प्रेसिडेंट बनाया जा सकता है. वहीं दूसरी ओर राजनीतिक गलियारों में ऐसी भी चर्चा है कि मुख्तार अब्बास नकवी को कश्मीर का उप-राज्यपाल भी बनाया जा सकता है. वहीं एक चर्चा यह भी है कि वे उपराष्ट्रपति पद के भी उम्मीदवार हो सकते हैं.

बता दें कि इस्तीफा देने से पहले मुख्तार अब्बास नकवी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में नकवी की सराहना करते हुए कहा कि, देश और लोगों की सेवा में नकवी ने महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की है. नकवी केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री थे और राज्यसभा में भाजपा के उपनेता भी थे. राज्यसभा में उनका कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है. पार्टी उन्हें अब कोई नई भूमिका सौंप सकती है. हालांकि उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में भी नकवी के नाम की चर्चा है.

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment