Zee न्यूज़ एंकर रोहित रंजन की गिरफ्तारी को लेकर क्यों भिड़ गई दो राज्यों की पुलिस ?

Spread the love

Zee News रोहित रंजन : Zee News के न्यूज़ एंकर, रोहित रंजन की गिरफ्तारी को लेकर दो राज्यों की पुलिस आपस में भिड़ गई। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर रोहित रंजन ने एक शो के दौरान ग़लत तथ्य पेश किया था। बाद में माफी भी मांगी थी। लेकिन उनके खिलाफ कई मामले दर्ज करा दिए गए। इसी एक मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी। जहां उसकी झड़प यूपी पुलिस से हो गई। नोएड़ा पुलिस रोहित (Zee News रोहित रंजन) को डिटेन कर ले जाती है।

Zee News एंकर रोहित रंजन का क्या है मामला

दरअसल केरल के वायनाड में राहुल गांधी के कार्यलय पर कुछ लोगों ने हमला कर तोड़फोड़ की थी। उसको लेकर राहुल गांधी ने एक बयान दिया था, जिसे Zee News के एंकर रोहित रंजन ने  कथित तौर पर उदयपुर दर्जी के हत्यारों पर राहुल गांधी के बयान के तौर पर चलाया था। बाद में रोहित ने माफी भी मांगी थी। लेकिन एंकर के खिलाफ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मामले दर्ज किए गए थे।

राहुल गांधी अपने वायनाड कार्यालय पर हमले का जिक्र कर रहे थे, जब उन्होंने कहा, ‘जिन बच्चों ने ऐसा किया है, उन्हें माफ कर दो।’ लेकिन न्यूज़ चैनल और एंकर ने वीडियो चलाया कर बताया कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या करने वाले बच्चे थे और उन्हें माफ कर दिया जाना चाहिए।’

जब मंगलवार की सुबह छत्तीगढ़ पुलिस रोहित रंजन के घर गाज़ियाबद उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची। उसी समयम ने रोहित रंजन ने ट्वीट कर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, एसएसपी गाजियाबाद और एडीजी जोन लखनऊ से मदद मांगी।

इस पर जवाब देते हुए गाजियाबद पुलिस ने कहा कि प्रकरण स्थानीय पुलिस के संज्ञान में है, थाना इंदिरापुरम पुलिस मौके पर है, नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

वही छत्तीसगढ़ ने रोहित के सवाल का जबाव देते हुए लिखा- पुलिस टीम ने आपको कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट दिखाया है। आपको हमारा सहयोग करना चाहिए, जांच में शामिल होना चाहिए और अपना बचाव अदालत में रखना चाहिए। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस ने कहा कि सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। हमको फिर भी सूचित कर रहे हैं। इन सबके बीच नोएडा पुलिस रोहित रंजन को वहां से डिटेन कर ले जाती है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Comment